Sunday, July 10, 2016

एमएससी रासायनिक जीव विज्ञान और दवा डिजाइन


लीड्स विश्वविद्यालय सिखाया पहली बार शुरू की रासायनिक जीवविज्ञान में एमएससी की डिग्री ब्रिटेन और पाठ्यक्रम में रसायन विज्ञान की रॉयल सोसायटी की ओर से मान्यता प्राप्त करने के लिए ब्रिटेन में पहले दो एमएससी पाठ्यक्रम में से एक था. रसायन विज्ञान में एक उपयुक्त पहली डिग्री के साथ कार्यक्रम से स्नातक चार्टर्ड रसायनज्ञ (CChem) स्थिति के पुरस्कार के लिए शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा. एमएससी पाठ्यक्रम दृढ़ता से अनुसंधान परिषदों और दवा उद्योग द्वारा समर्थित किया गया है.

पाठयक्रम विवरण

इस एमएससी रासायनिक जीव विज्ञान और दवा डिजाइन दोनों पर केंद्रित है. रासायनिक जीवविज्ञान जैविक और चिकित्सा समस्याओं का रासायनिक उपकरण और विचारों के आवेदन पत्र है. दृष्टिकोण अत्यधिक अंतःविषय है और, उदाहरण के लिए, प्रोटीन वैज्ञानिकों के साथ सिंथेटिक दवा की दुकानों की बातचीत शामिल हो सकता है. विशिष्ट जैविक गुणों के साथ अणुओं तैयार किया जा सकता है या स्क्रीनिंग द्वारा की खोज की जा सकती है. हाथ में छोटा सा अणु उपकरणों के साथ, प्रोटीन के साथ उनकी बातचीत biophysical तरीकों का उपयोग कर जांच की जा सकती है और सेलुलर फिजियोलॉजी पर प्रभाव की स्थापना की.
आप एक "समस्या आधारित" दृष्टिकोण का उपयोग रासायनिक जीव विज्ञान, बायोफिज़िक्स और औषधीय रसायन विज्ञान में Astbury केंद्र भर के विशेषज्ञों द्वारा सिखाया जाएगा. इसके अलावा, दवा उद्योग से अतिथि व्याख्याताओं रासायनिक जीवविज्ञान और नशीली दवाओं के डिजाइन के औद्योगिक रूप से प्रासंगिक अनुप्रयोगों में विशेषज्ञता प्रदान करते हैं. इस परास्नातक पाठ्यक्रम रासायनिक जीवविज्ञान में एक कोर विषय में स्नातक की डिग्री के बीच की खाई, और सही मायने में अंतःविषय अनुसंधान पुल. पाठ्यक्रम छात्रों की विभिन्न पृष्ठभूमि का लाभ लेने के लिए बनाया गया है. आप शानदार अनुसंधान सुविधाओं में बहु मिलियन निवेश से benefitting, वास्तविक जीवन अनुसंधान समस्याओं को हल करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करना होगा. बल्कि एक ही अनुशासन पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है, की तुलना में आप हाथ में समस्या का उचित रूप में रासायनिक या जैविक या तो दृष्टिकोण का उपयोग करने के लिए सीखना होगा. सबसे स्नातक डिग्री के विपरीत, नित्य आकलन पर ज्यादा जोर दिया है.
पाठ्यक्रम की सटीक सामग्री पाठ्यक्रम विशिष्ट और अप करने की तारीख है कि यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से समीक्षा कर रहा है. निरंतर मूल्यांकन स्वरूपों की विस्तृत श्रृंखला आप अपने सामान्य कौशल में सुधार करने की अनुमति देगा, और समस्याओं का समाधान करने की क्षमता को सुधारने के लिए. मॉड्यूल का निरंतर मूल्यांकन के भाग के रूप में, आप मौखिक प्रस्तुतियों की एक विस्तृत श्रृंखला दे देंगे; लेख, निबंध और शोध रिपोर्टों कम तैयार; कम्प्यूटेशनल व्यायाम प्रदर्शन; और समूह आधारित समस्या को सुलझाने की गतिविधियों का कार्य.

पाठयक्रम संरचना

रासायनिक जीवविज्ञान और दवाओं की खोज पाठ्यक्रम पांच मुख्य मॉड्यूल का एक सेट पर आ रही है:
  • रासायनिक जीवविज्ञान की नींव
  • रासायनिक जीवविज्ञान - उपकरण और अवधारणाओं
  • औषध विकास के औषधीय रसायन विज्ञान
  • उन्नत औषधीय रसायन विज्ञान
  • रासायनिक जीवविज्ञान में उभरते विषयों
एक साथ इन मॉड्यूल आप एक पूरी तरह से समकालीन रासायनिक जीव विज्ञान और दवाओं की खोज में ग्राउंडिंग के रूप में अच्छी तरह से अनुसंधान फ्रंटियर से विषयों को शुरू करने के रूप में दे देंगे. इसके अलावा आप असममित संश्लेषण के लिए कम्प्यूटेशनल बायोलॉजी से विषयों की एक विस्तृत विविधता को कवर वैकल्पिक मॉड्यूल की एक विस्तृत श्रृंखला से चुनना होगा. पाठ्यक्रम का केन्द्र बिन्दु पूरक विशेषज्ञता के साथ दो पर्यवेक्षकों को शामिल अंतःविषय अनुसंधान परियोजना है. इस परियोजना को अपनी डिग्री के लिए मार्क का 50% योगदान देगा. स्कूल कि हितों एक क्षेत्र में, आप के लिए सही है कि परियोजना का चयन करने में मदद मिलेगी और आप को प्रेरित करेगा. परियोजना आगे अपने कैरियर लेने के लिए प्रमुख अनुसंधान अनुभव के साथ प्रदान करेगा. आप के पीछे मुख्य मॉड्यूल के साथ, आप आदर्श की जांच के लिए एक रोमांचक समस्या का चयन करने के लिए तैनात किया जाएगा. लीड्स में उपलब्ध विशेषज्ञता का विस्तार आप संश्लेषण, प्रोटीन इंजीनियरिंग और लेजर स्पेक्ट्रोस्कोपी के लिए कम्प्यूटेशनल ligand डिजाइन से तकनीक की एक विस्तृत श्रृंखला गठबंधन करने में सक्षम हो जाएगा मतलब है. इन तकनीकों में निम्नलिखित सामान्य क्षेत्रों के अधिक से एक अवधि आ सकते हैं:
  • जैविक रूप से सक्रिय अणुओं के संश्लेषण
  • औषधीय रसायन शास्त्र
  • एंजाइमिकी और निर्देशित विकास
  • Biophysical रसायन विज्ञान
  • रासायनिक आनुवंशिकी
एक एमएससी के छात्र के रूप में आप वैज्ञानिक लेखन सहित और मौखिक प्रस्तुतियों दे मॉड्यूल के लिए आवश्यक हैं कि जेनेरिक कौशल में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. तुम दूसरे सत्र के शुरू में अपनी परियोजना का चयन करेंगे. फिर आप एक प्रारंभिक रिपोर्ट लिखने से पहले निर्देशित पढ़ने का एक कार्यक्रम शुरू होगा. तुम तो पीएचडी छात्रों और अनुभवी postdoctoral शोधकर्ताओं के साथ काम कर अपने पर्यवेक्षकों 'अनुसंधान प्रयोगशालाओं में चार महीने से अधिक खर्च करते हैं. अनुसंधान परियोजना के दौरान छात्रों को लीड्स में उपलब्ध हैं कि रासायनिक जीव विज्ञान में उत्कृष्ट अनुसंधान सुविधाओं के लिए उपयोग किया है.

करियर विकल्प

स्नातक स्तर की पढ़ाई पर, आप आदर्श शिक्षा और दवा या जैव प्रौद्योगिकी उद्योग में अंतःविषय अनुसंधान के लिए रखा जाएगा. आप भी इस तरह के पेटेंट का काम है, वैज्ञानिक प्रकाशन या वैज्ञानिक प्रशासन के रूप में एक विज्ञान से संबंधित कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए एक मजबूत स्थिति में होगा. इसके अलावा, इस पाठ्यक्रम रसायन शास्त्र और जीव विज्ञान के बीच इंटरफेस में काम है कि कंपनियों में एक कैरियर बनाने के लिए एक मजबूत स्थिति में परास्नातक छात्रों रखता है. दवा और जैव प्रौद्योगिकी उद्योगों के तेजी से एक मजबूत अंतःविषय पृष्ठभूमि के साथ शोधकर्ताओं की आवश्यकता है. हमारे स्नातकों में से कई ब्रिटेन और अंतरराष्ट्रीय स्तर में रासायनिक जीवविज्ञान और औषधीय रसायन विज्ञान में पीएचडी कार्यक्रमों पर स्थिति सुरक्षित है. Astbury केंद्र एमएससी पाठ्यक्रम से स्नातक छात्रों के लिए कई अवसरों की पेशकश रासायनिक जीवविज्ञान और औषधीय रसायन विज्ञान को शामिल पीएचडी कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला आयोजित करता है. एमएससी रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के बीच इंटरफेस में सिलवाया प्रशिक्षण प्रदान करता है, और इन बेहद प्रतिस्पर्धी स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में से एक पर एक जगह हासिल करने की अपनी संभावनाओं में वृद्धि होगी.

छात्रवृत्ति

रसायन विज्ञान के स्कूल 3,000 प्रत्येक £ लायक 10 आंशिक शुल्क डीन के अंतरराष्ट्रीय उत्कृष्टता छात्रवृत्ति, अप करने के लिए प्रदान करता है. ये पुरस्कार इस पूरे कार्यक्रम पर प्रवेश के लिए स्वीकार किया गया है, जो और पूरी अंतरराष्ट्रीय दर पर ट्यूशन फीस का भुगतान करने के लिए पात्र हैं, जो अंतरराष्ट्रीय उम्मीदवारों के लिए खुले हैं. पात्र आवेदकों स्वतः आवेदन के समय में इन पुरस्कारों के लिए विचार किया जाएगा, ताकि एक आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं कर रहे हैं.