Sunday, July 9, 2017

पोषाहार विज्ञान में करियर

पोषाहार विज्ञान में विज्ञान के ऑनर्स बैचलर

पोषाहार विज्ञान वास्तव में एक अंतःविषय प्रकृति के अध्ययन के एक रोमांचक और चुनौतीपूर्ण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है। स्वास्थ्य और रोग में अपनी भूमिका पर पोषण के प्रभाव को समझना (पोषक तत्व आवश्यकताओं और उपयोग) शामिल चयापचय की प्रक्रिया का ज्ञान पर आधारित है, में एकीकृत सामाजिक और व्यवहार कारकों में से खाद्य पदार्थों के रसायन शास्त्र (खाद्य संरक्षण, खाद्य उत्पादन) और की उचित पोषण के माध्यम से इष्टतम स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लक्ष्यों के विचार।

प्रमुख कार्यक्रम

पोषाहार विज्ञान में एक मेजर को प्राप्त करने के लिए, छात्र विज्ञान की एक चार साल ऑनर्स बैचलर (Hon.B.Sc.) के लिए आवश्यक 20 पाठ्यक्रमों में से आठ को परिभाषित करता है, जो अध्ययन के एक कार्यक्रम इस प्रकार है। कार्यक्रम में परिभाषित नहीं अन्य पाठ्यक्रमों के लिए, छात्र व्यक्तिगत रुचि और कैरियर के लक्ष्यों द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, पोषण जैव रसायन में एक स्नातक की डिग्री का पीछा पर एक छात्र के इरादे अधिक उपयुक्त अर्थशास्त्र या व्यवसाय प्रशासन में पाठ्यक्रम मिल सकता है भोजन के विपणन पहलुओं में रोजगार की आशंका है, जो एक छात्र है, जबकि जैव रसायन पाठ्यक्रम पर जोर देना होगा। उपयुक्त पाठ्यक्रम के लिए देख छात्र चार साल की डिग्री नृविज्ञान, जैव रसायन, जीव विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, अर्थशास्त्र, भूगोल, मानविकी, शरीर विज्ञान और जूलॉजी विभाग की कला और विज्ञान कैलेंडर लिस्टिंग के संकाय की जांच करनी चाहिए पूरा करने के लिए।

प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम

पोषाहार विज्ञान विभाग प्रथम वर्ष के स्तर पर किसी भी पाठ्यक्रम की पेशकश नहीं करता है।

पहले साल के लिए सलाह

  • अनुकूलन और जैव विविधता और जैव 130H - जैव 120H आण्विक और कोशिका जीव विज्ञान, और प्रथम वर्ष रसायन विज्ञान: प्रथम वर्ष जीव विज्ञान लेना चाहिए पोषाहार विज्ञान का अध्ययन करने में रुचि रखते हैं जो छात्र CHM 138H1 - इंट्रोडक्टरी कार्बनिक रसायन विज्ञान मैं और एच एम 139H1 - रसायन विज्ञान: भौतिक सिद्धांतों (दो आधा पाठ्यक्रम) या एच एम 151Y1 - रसायन विज्ञान: आण्विक विज्ञान। हमारे परिचयात्मक कोर्स (NFS के 284H1 - मूल मानव पोषण) किसी भी प्रथम वर्ष के किसी और चीज की जरूरत नहीं है और हर शब्द (पतन, सर्दी, गर्मी) की पेशकश की है।

करियर

बुनियादी या नैदानिक ​​पोषण अनुसंधान, शिक्षण, स्वास्थ्य संवर्धन, पोषण परामर्श या समुदाय पोषण में करियर एक और अधिक उन्नत डिग्री (एमएससी, पीएचडी या MHSc) की आवश्यकता होती है। पोषण भी दवा या दंत चिकित्सा में एक और पेशेवर डिग्री के लिए एक अच्छा आधार है।
डायटेटिक्स भी पोषण में कई बीएससी कार्यक्रमों के बाद एक लोकप्रिय कैरियर है, हालांकि, कृपया ध्यान दें, टी यू में पोषाहार विज्ञान कार्यक्रम के इस विकल्प प्रदान संरचित नहीं है।

प्रवेश सूचना

  • सेंट जॉर्ज परिसर में जीवन विज्ञान में प्रवेश के वर्ग से लागू करें
  • अंग्रेजी और गणित और वैक्टर सहित छह ग्रेड 12 यू या एम पाठ्यक्रम, आवश्यक हैं
  • जीव विज्ञान और रसायन विज्ञान में वरिष्ठ उच्च विद्यालय क्रेडिट प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम के लिए आवश्यक हैं
  • वरिष्ठ उच्च विद्यालय भौतिकी तैयारी की सिफारिश की है
  • ओंटारियो के बाहर के छात्र समकक्ष वरिष्ठ उच्च विद्यालय क्रेडिट होनी चाहिए