ऊर्जा प्रबंधन एमबीए

वैश्विक पर्यावरण परिवर्तन और नई प्रौद्योगिकियों के विकास, ऊर्जा प्रबंधन, एक जटिल, तेजी से पुस्तक क्षेत्र बन जाता है नए समाधान की आवश्यकता होती है अत्यधिक कुशल और उचित रूप से प्रशिक्षित व्यक्तियों द्वारा वितरित किया जाना है।
हमारे मास्टर कार्यक्रम टीयू कैम्पस EUREF पर "ऊर्जा प्रबंधन" बर्लिन में न केवल ऊर्जा प्रबंधन के मुद्दों के क्षेत्र में नवीनतम अंतर्दृष्टि बता देते हैं, लेकिन चापलूस की चुनौतियों पर चर्चा और, उद्योग को आकार देने में अग्रणी भूमिका, और समाज के लिए छात्रों को तैयार भविष्य के लिए आगे।
एमबीए ऊर्जा प्रबंधन कार्यक्रम Technische Universität बर्लिन (EUREF-कैम्पस), और व्यापक जर्मनी में विश्वविद्यालय शिक्षा की दुनिया में एक नेता के एक पूर्णकालिक मास्टर कार्यक्रम है। शिक्षा की भाषा अंग्रेजी है। कार्यक्रम extraoccupational है और स्नातकोत्तर काम करने का अनुभव के कम से कम एक वर्ष की आवश्यकता है।

कार्यक्रम सामग्री

ऊर्जा के क्षेत्र में प्रबंधन के निर्णय क्षेत्र के तकनीकी, आर्थिक, कानूनी, और उद्यमशीलता की विशेषताओं की गहरी समझ की आवश्यकता होती है। जलवायु परिवर्तन, आर्थिक परिवर्तन, जनता की राय, तकनीकी प्रगति और विनियमन आकार और उद्यमशीलता की छूट की सीमा है, लेकिन यह भी अक्सर अनपेक्षित संभावना है और अवसर प्रदान करते हैं। इसलिए मोटे तौर पर इस उद्योग में कुशल व्यक्तियों, जो क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं की आवश्यकता है।
मास्टर कार्यक्रम तीन सेमेस्टर की अवधि में सिखाया जाता है। पहले सेमेस्टर ऊर्जा के क्षेत्र में प्रबंधन के निर्णय के लिए तकनीकी, आर्थिक, उद्यमशीलता और कानूनी नींव शामिल किया गया; दूसरे सेमेस्टर के इस दृश्य गहरा और मुख्य रूप से ग्रिड आधारित उपयोगिताओं, और निवेश की, व्यवसाय प्रथाओं पर लग रहा है; तीसरे सेमेस्टर दृश्य, जबकि एक साथ छात्र की व्यक्तिगत हितों के अनुसार अभ्यास पर ध्यान केंद्रित कर broadens। सभी सेमेस्टर व्याख्यान, ट्यूटोरियल, सेमिनार के साथ ही आस, अभ्यास करने के लिए संबंधित ऑनलाइन सामग्री और पाठ्येतर गतिविधियों में शामिल हैं। तीसरे सेमेस्टर में होने के कारण मास्टर थीसिस कार्यक्रम समाप्त।

मॉड्यूल

  • तकनीकी बुनियादी बातों
  • आर्थिक नींव
  • सामरिक नेतृत्व और वैश्विक प्रबंधन
  • ऊर्जा कानून
  • बिजली के जाल
  • ऊर्जा अर्थव्यवस्था और ऊर्जा व्यापार
  • ग्रिड, भंडारण और बिजली संयंत्रों में निवेश
  • बिल्डिंग ऊर्जा दक्षता (अनिवार्य वैकल्पिक)

लाभ और अवसर

कार्यक्रम अग्रणी उद्यमों, परामर्शी और ऊर्जा के क्षेत्र में नियामक अधिकारियों के साथ निकट सहयोग में विकसित किया गया है। अध्ययन स्थान रोमांचक EUREF-परिसर में जहां कई उद्योग के नेताओं के कार्यालय की स्थापना की और लगता है कि टैंक है। औद्योगिक दुकानों और कंपनियों के लिए यात्रा आगे सिद्धांत और व्यवहार के बीच की कड़ी को मजबूत।
हम Technische Universität (टीयू) बर्लिन, जो वर्तमान में 30,000 से अधिक छात्रों के साथ जर्मनी के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों में से एक है का हिस्सा हैं। टीयू बर्लिन समर्थन और पाठ्येतर गतिविधियों की एक विस्तृत रेंज प्रदान करता है।
कार्यक्रम के अंतःविषय सामग्री है, जो, ऊर्जा बाजार की राजनीतिक, आर्थिक, तकनीकी और कानूनी पहलुओं को शामिल किया छात्रों और भविष्य के कर्मचारियों के लिए एक विशिष्ट प्रोफ़ाइल देता है और ऊर्जा के क्षेत्र में प्रमुख पदों के लिए उन्हें उत्तीर्ण। सीखने और करने के लिए 30 छात्रों के छोटे समूहों में पढ़ने वाले व्यक्ति और उत्कृष्ट शिक्षा की स्थिति के लिए अनुमति देता है।
मास्टर शोध करे के लिए विषयों शीर्ष पायदान अनुसंधान और अक्सर उद्योग या सरकार के प्रस्तावों के आधार पर कर रहे हैं। कौशल और ज्ञान हमारे पाठ्यक्रम में स्थानांतरित कर सभी ऊर्जा से संबंधित उद्योगों में उच्च मांग में हैं, इसलिए स्नातकों के लिए कैरियर के अवसरों असाधारण रहे हैं।

आवेदन

आवेदन की समय सीमा उसी वर्ष अक्टूबर में शुरू करने के लिए प्रत्येक वर्ष की 31 मई है।
आप हमें अगले शैक्षणिक वर्ष 2016/2017 अक्टूबर 2016 में शुरू होने के लिए मई 2016 के माध्यम से जनवरी से अपने आवेदन दस्तावेजों भेज सकते हैं। कृपया केवल पीडीएफ फाइलों को भेजें।
आवश्यक आवेदन दस्तावेजों:
  • अंग्रेजी में प्रेरणा पत्र (अधिकतम। 1 पृष्ठ ए 4, सीए 400 शब्द)
  • शैक्षिक और व्यावसायिक पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी के साथ सारणीबद्ध बायोडेटा
  • विश्वविद्यालय की डिग्री (एस) जर्मन विश्वविद्यालयों द्वारा मान्यता प्राप्त (कम से कम 210 ECTS पर)
  • कम से कम एक साल के काम करने का अनुभव प्रमाण (अधिमानतः ऊर्जा के क्षेत्रों में काम कर रहे प्रासंगिक) के अध्ययन के पूरा होने के बाद
  • आम यूरोपीय भाषाओं के लिए संदर्भ के फ्रेमवर्क (CEFR) के स्तर बी 2 (या अधिक) में अंग्रेजी भाषा के ज्ञान का प्रमाण - अंग्रेजी भाषा के साथ उच्च विद्यालय के स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए आवश्यक नहीं
  • प्रवेश प्रक्रिया इस विस्तृत टीयू विनियमन के अधीन है।
छात्रों की संख्या 30 प्रति वर्ष तक सीमित है। एक प्रवेश समिति के पूर्व अध्ययन, अध्ययन प्रोफ़ाइल है, और आगे प्रासंगिक योग्यता है कि विश्वविद्यालय के बाहर प्राप्त कर रहे थे के परिणामों के आधार पर चयन के बारे में फैसला करेंगे।

Popular posts from this blog

जैव प्रौद्योगिकी में कैरियर

वनस्पति में करियर