एमएससी निरूपण विज्ञान में करियर

एमएससी निरूपण विज्ञान नए उत्पादों को तैयार करने के विज्ञान के क्षेत्र में ज्ञान की गहराई में की पेशकश, अभिनव इन दोनों क्षेत्रों, विशिष्ट और ब्रिटेन में अद्वितीय है, इन नई दवाओं और कंज्यूमर केयर उत्पादों, पेंट, खाद्य पदार्थ या तेजी से बढ़ उपभोक्ता वस्तुओं रहे हैं।
कार्यक्रम में आप अलग अलग-अलग सामग्री के मिश्रण से तैयार उत्पादों को बनाने के सिद्धांतों को समझने के लिए अनुमति देगा। दवा उद्योग से वर्तमान उदाहरण पर ड्राइंग, और अकादमिक स्टाफ के औद्योगिक अनुभव का उपयोग करते हैं, तो आप भी इस तरह के उपभोक्ता उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधन के रूप में तैयार करने के विज्ञान के अन्य क्षेत्रों में औद्योगिक रूप से प्रासंगिक समस्याओं के लिए इन सिद्धांतों को लागू होंगे।
इस कार्यक्रम के व्यावहारिक प्रयोगशाला आधारित जांच और सेमिनारों के पूरक एक व्याख्यान श्रृंखला शामिल है। मामले के अध्ययन के लिए एक ही रास्ता है कि एक औद्योगिक सेटिंग simulates में एक टीम के हिस्से के रूप में काम कर रहे अपनी रचनात्मकता और समस्या को हल करने के लिए बढ़ाने का मौका प्रदान करते होंगे। अनुसंधान के अनुभव की विविधता के साथ कर्मचारियों के नेतृत्व में एक सुसज्जित विभाग में एक अनुसंधान परियोजना आप उपन्यास अनुसंधान बाहर ले जाने और परियोजनाओं और पालक स्वतंत्रता प्रबंधन करने की क्षमता को बढ़ाने के लिए अवसर दे देंगे। डिग्री पार, आप दर्शकों की एक श्रृंखला के लिए रूपों की एक रेंज में स्पष्ट रूप से अपने विज्ञान संवाद और उभरती सूचना और संचार प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने का अवसर होगा।
डिग्री के पूरा होने पर आप एक अनुसंधान कौशल पोर्टफोलियो है कि निर्माण विज्ञान में अपने सतत व्यावसायिक विकास के लिए एक ठोस नींव के रूप में काम करेगा विकसित करना होगा।
हमारे पूर्व स्नातकों पर चले गए हैं औद्योगिक क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला में सफल करियर का विकास करने के लिए, aggrochemical और उपभोक्ता वस्तुओं के लिए औषधि विज्ञान से। वे प्रमुख बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए काम करने के साथ ही विशेषज्ञ उद्यमों में पनपे पर चले गए हैं। पूर्व स्नातकों को भी छात्र पीएचडी के लिए सफलतापूर्वक अध्ययन करने के लिए आगे बढ़े हैं।

अंतर्वस्तु
  • कोलाइड और योगों में संरचित सामग्री (30 क्रेडिट)
  • उपभोक्ता सामान, सौंदर्य प्रसाधन और कोटिंग्स के निरूपण (30 क्रेडिट)
  • अंग्रेजी भाषा का समर्थन (विज्ञान के स्कूल में स्नातकोत्तर छात्रों के लिए)
  • विश्लेषणात्मक तरीकों और क्यूए / क्यूसी सिद्धांतों (30 क्रेडिट)
  • परियोजना (एमएससी निरूपण विज्ञान) (60 क्रेडिट)
  • आधुनिक दवा प्रौद्योगिकी और प्रोसेस इंजीनियरिंग (30 क्रेडिट)
    प्रवेश हेतु आवश्यक शर्ते
    आवेदक होना चाहिए: आम तौर पर 2.1 या इसके बाद के संस्करण, या रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, जैव रसायन, फार्मेसी या औषधि विज्ञान या पर्याप्त अनुभव में बराबर में एक बीएससी सम्मान की डिग्री। * जो उनकी पहली भाषा के रूप में अंग्रेजी नहीं है, छात्र, एक अन्य मान्यता प्राप्त भाषा परीक्षण प्रणाली में 6.5 या उससे ऊपर की एक IELTS स्कोर या समकक्ष रेटिंग होनी चाहिए। * वैकल्पिक रूप से, छात्रों को ग्रीनविच अंतर्राष्ट्रीय पूर्व मास्टर्स 'कार्यक्रम के विश्वविद्यालय के माध्यम से प्रवेश कर सकते हैं।
    मूल्यांकन
    पाठ्यक्रम पढ़ाया परीक्षाओं का एक संयोजन, एक मामले का अध्ययन, और एक परियोजना थीसिस / शोध पत्र से मूल्यांकन कर रहे हैं।
    कैरियर विकल्पों
    इस कार्यक्रम के सफल समापन पर छात्रों को इस तरह फार्मास्यूटिकल्स, कंज्यूमर हेल्थकेयर, सौंदर्य प्रसाधन, पेंट और रसायन के रूप में तैयार करने के उद्योगों में काम करते हैं या इस तरह के एक पीएचडी के लिए के रूप में उच्च अध्ययन के लिए पर जाने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • Popular posts from this blog

    जैव प्रौद्योगिकी में कैरियर

    वनस्पति में करियर