एमएससी रसायन इंजीनियरी

एमएससी केमिकल इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम अतिरिक्त प्रशिक्षण कंपनियों को अब उद्योग के भविष्य के नेताओं के होने की रासायनिक इंजीनियरों की अगली पीढ़ी से उम्मीद है, की क्षमता के साथ बेहद सक्षम स्नातकों का उत्पादन करता है।
पाठ्यक्रम रासायनिक इंजीनियर्स संस्थान (IChemE) द्वारा मान्यता प्राप्त है और ब्रिटेन कल्पना जो पहले से ही एक BEng, बीएससी या गैर मान्यता प्राप्त केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री पकड़ उन छात्रों के लिए IChemE की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बनाया गया है और चार्टर्ड स्थिति के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं ।
आप उन्नत इंजीनियरिंग अभ्यास है, जो डिजाइन, संचालन, समस्या सुलझाने और व्यावहारिक तत्व शामिल हैं में कौशल हासिल करेंगे। उन्नत अभ्यास ऊर्जा और पर्यावरण अनुप्रयोगों में विषयों पर केंद्रित है, ताकि आप भी इस तरह के पेट्रोलियम संसाधन, ऊर्जा दक्षता, कार्बन को पकड़ने और पानी के उपचार जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण अनुभव हासिल कर सकते हैं।
इस कोर्स भी नॉटिंघम विश्वविद्यालय के मलेशिया कैम्पस में सिखाया जाता है।

मुख्य तथ्य

  • उद्योग के लिए प्रासंगिक शिक्षण स्टाफ की एक उच्च अनुपात चार्टर्ड इंजीनियर्स जा रहा है और / या प्रासंगिक औद्योगिक अनुभव है, साथ ही उद्योग के लिए चल रहे अनुसंधान लिंक होने के साथ, इस पाठ्यक्रम के एक मजबूत सुविधा है।
  • बाहर किए गए परियोजनाओं में से कई उद्योग द्वारा प्रायोजित कर रहे हैं, और औद्योगिक प्रायोजन सुविधाओं में सुधार करने में मदद करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में प्राप्त किया गया है।
  • विभाग व्यापक प्रयोगशाला सुविधाओं और महत्वपूर्ण प्रायोगिक संयंत्र और औद्योगिक पैमाने पर रासायनिक प्रसंस्करण के उपकरण समेटे हुए है।
  • इंजीनियरिंग और विज्ञान कौशल का एक अनूठा संयोजन की पेशकश, विभाग के अनुसंधान और शिक्षण के बीच घनिष्ठ संबंध के साथ एक मजबूत और गतिशील वातावरण प्रदान करता है।

शैक्षिक उद्देश्यों के लिए अंग्रेजी Presessional

अंग्रेजी भाषा शिक्षा केन्द्र (मनाने) एक 5 सप्ताह इंजीनियरिंग अंग्रेजी भाषा और अध्ययन कौशल पाठ्यक्रम चलाता है। इस कोर्स इंजीनियरिंग के संकाय के सहयोग से isdesigned इंजीनियरिंग कार्यक्रमों पर जा रहे छात्रों को तैयार करने के लिए।
क्या आप अपनी एमएससी कोर्स के लिए पर जाने की जरूरत है अंग्रेजी भाषा के स्तर के करीब हैं और आप प्रासंगिक cele पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप एक संयुक्त प्रस्ताव के लिए पात्र हो सकता है। इस का मतलब है कि:
  • आप केवल एक टीयर 4 वीजा और कैस की जरूरत है
  • आप एक 10 या 5 सप्ताह अंग्रेजी भाषा और शैक्षिक कौशल तैयारी पाठ्यक्रम ले, और फिर अपनी एमएससी पाठ्यक्रम पर जाना
  • आप एमएससी पाठ्यक्रम पर एक गारंटी जगह है
  • एमएससी करने के लिए अपनी प्रगति आप में भाग लेने के लिए और सभी शोध को पूरा प्रदान की है, स्वचालित है

पाठ्यक्रम विवरण

पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए एक 12 महीने की अवधि में 180 क्रेडिट पूरा करने के साथ, एक मॉड्यूलर संरचना इस प्रकार है। छात्र मुख्य मॉड्यूल के 50 क्रेडिट, वैकल्पिक मॉड्यूल के 40 क्रेडिट, एक 30 क्रेडिट विकास परियोजना उन्नत डिजाइन अभ्यास में कौशल प्रदान करने और एक 60 क्रेडिट गर्मियों परियोजना है जो अनुसंधान के क्षेत्र में कौशल विकसित ले।
बेशक एक एकीकृत शैक्षिक दृष्टिकोण, जिसमें प्रमुख तत्वों से व्याख्यान, उदाहरण कक्षाओं, प्रयोगशालाओं और सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करता है।
परियोजनाओं के इस कोर्स पर किए गए कई औद्योगिक प्रायोजन को आकर्षित करने और उद्योग की आवश्यकताओं को प्रतिबिंबित करते हैं। इन परियोजनाओं आप डिजाइन, परियोजना प्रबंधन, समस्या को हल करने, अनुसंधान और रिपोर्टिंग में महत्वपूर्ण कौशल विकसित करने में मदद मिलेगी।
एमएससी केमिकल इंजीनियरिंग एक साल में एक पूर्णकालिक आधार पर सिखाया जाता है, देर से सितम्बर में शुरू।
अधिकांश आवेदकों एक इंजीनियरिंग पहली डिग्री है, और सबसे आम पर्यावरण या केमिकल इंजीनियरिंग शामिल हैं।

करियर

नॉटिंघम में केमिकल इंजीनियरिंग उद्योग, हमारे स्नातकों को लगातार प्रमुख कंपनियों के साथ शीर्ष नौकरियों पाने के साथ सहयोग का एक लंबा इतिहास रहा है। इस कोर्स के लिए अनुसंधान के क्षेत्र में मौजूदा और उभरती प्रौद्योगिकियों, उन्नत डिजाइन कौशल और मजबूत कौशल का एक ठोस समझ के साथ छात्रों, समस्या सुलझाने और परियोजना प्रबंधन, अब नियोक्ताओं द्वारा रासायनिक प्रक्रियाओं और उत्पादों के विकास के लिए मांग की।
इस कार्यक्रम को पूरा करने वाले छात्रों के लिए तेल और गैस, पेट्रो रसायन, खाद्य, पर्यावरण संरक्षण, नैनो, परामर्श और प्रबंधन सहित उद्योगों की एक रेंज में रोजगार के अवसर मिल गया है।
इस कार्यक्रम में भी पीएचडी के स्तर पर और अनुसंधान के क्षेत्र में एक कैरियर का पीछा में आगे के अध्ययन के लिए एक मजबूत आधार प्रदान करना है। विश्वविद्यालय डॉक्टरेट प्रशिक्षण ब्रिटेन अनुसंधान परिषद द्वारा वित्त पोषित केन्द्रों में से एक पोर्टफोलियो है। इन केन्द्रों अत्याधुनिक डॉक्टरेट अध्ययन, एक सहायक और रोमांचक काम के माहौल के साथ संयुक्त अनुसंधान क्षेत्रों में इस तरह के एक जीवाश्म ऊर्जा, जैव प्रौद्योगिकी और टिकाऊ रसायन प्रसंस्करण की एक किस्म में प्रदान करते हैं।
औसत शुरू वेतन और कैरियर में प्रगति
रासायनिक और पर्यावरण इंजीनियरिंग विभाग के लिए रोजगार और वेतन डेटा के लिए उपलब्धता एक छोटा सा नमूना आकार की वजह से प्राप्य नहीं है। *
* पूर्णकालिक घर और यूरोपीय संघ के स्नातकोत्तर, 2013/14 के ज्ञात स्थलों।
कैरियर की संभावनाओं और रोजगार
स्नातकोत्तर की डिग्री के अधिग्रहण के लिए एक विशेष क्षेत्र में ज्ञान के एक उच्च स्तर को दर्शाता है। आप आगे शैक्षिक अनुसंधान के लिए या व्यावसायिक प्रशिक्षण के एक साधन के रूप में तैयार करने के रूप में, अपने रोजगार को बढ़ाने के लिए इसे प्रयोग कर रहे हैं, आप अपनी पूरी क्षमता के लिए अपने नए पाया कौशल का उपयोग कैसे कर सकते हैं करने के लिए के रूप में कॅरिअर सलाह से लाभ हो सकता है। हमारा करियर और रोजगार सेवा अपने विकल्पों को तलाशने के लिए आप के साथ काम कर रहा है और आप इस तरह प्रासंगिक कार्य अनुभव प्लेसमेंट और कौशल कार्यशालाओं के रूप में संभावित नियोक्ताओं, साथ ही सुझाव आगे विकास के अवसर, पूरा कर सकते हैं जहां भर्ती घटनाओं में शामिल करने के लिए आमंत्रित, तो आप ऐसा करने में मदद करेगा।

Popular posts from this blog

जैव प्रौद्योगिकी में कैरियर

वनस्पति में करियर